Breaking News

Followers

42.2k

Live👁️Reading this Article

 देश मे फिर लॉक डाउन है या नही


देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर तेज हो गई है. खासतौर पर देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना से 121 लोगों की मौत हो गई. सिर्फ दिल्ली ही नहीं कई राज्यों में भी कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है. कोरोना को लेकर गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान में नाइट कर्फ्यू का भी ऐलान किया गया है.इन सबके बीच देश में एक बार फिर से लॉकडाउन की आशंकाएं बढ़ गई है, की देश मे फिर लॉक डाउन है या नही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना नियमों का पालन सबसे जरूरी है. 23 राज्यों के कई शहरों को कोरोना से निपटने के लिए गाइडलाइन जारी की गई है, जिसका अनुपालन राज्य सरकारें करा रही हैं.केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि देश में सबसे अधिक रिकवरी रेट है. अगर करीब 90 लाख लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं तो उनमें से करीब 85 लाख लोग ठीक भी हो चुके हैं. मृत्यु दर के मामले में भारत काफी पीछे हैं. कई शहरों में दोबारा कोरोना विस्फोट का मुख्य कारण सर्दी है. हमने उन्हें आगाह किया था.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि टेस्टिंग, ट्रैकिंग और आइसोलेशन को बढ़ावा देने पर जोर दिया जा रहा है. सरकारों को कोरोना के बेसिक पैरामीटर का पालन करने का निर्देश दिया जा चुका है. कई राज्य सरकारों ने कोरोना को रोकने के लिए बेहतरीन काम किया है. खासतौर पर दक्षिण के राज्यों में अच्छा काम हुआ है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा ये भी कहा कि पूरी दुनिया में 250 कोरोना वैक्सीन कंपनी हैं. इनमें से 30 की नजर भारत पर है. देश में पांच वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है. 2021 के पहले तीन महीने में हमें वैक्सीन मिलेगी. सितंबर तक 25 से 30 करोड़ भारतीयों को वैक्सीन दी जाएगी.

close